100 दिनों में तकनीकी सहायक और लेखापाल की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का दावा, लेकिन 700 दिनों में भी नहीं हुई पूरी। पंचायती राज विभाग बिहार सरकार द्वारा संकल्प संख्या- 4046, अभियर्थी लगा रहे है गुहार!

0
3286

ज़िला कटिहार:
100 दिनों में तकनीकी सहायक और लेखापाल की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का दावा, लेकिन 700 दिनों में भी नहीं हुई पूरी।
पंचायती राज विभाग बिहार सरकार द्वारा संकल्प संख्या- 4046, दिनांक 25 जुलाई 2018 के तहत तकनीकी सहायक और लेखापाल सह आई टी सहायक की जिलावार 2096 पदों के लिए नियुक्ति निकाली गई थी । आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण किए जाने के बाद सभी जिलों के द्वारा 17 नवंबर 2018 को तकनीकी सहायक की और 20 नवंबर 2018 को लेखापाल की काउंसलिंग सभी जिलों के द्वारा कराई गई थी। उसके बाद डॉक्यूमेंट सत्यापन के बाद कटिहार को छोड़कर सभी जिले के द्वारा तकनीकी सहायक और लेखापाल का जॉइनिंग करा लिया गया।
पंचायती राज विभाग द्वारा मात्र 100 दिनों में भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करा लेने की बात थी लेकिन कटिहार में महज यह एक सपना सा बना रह गया। नवंबर 2018 से आज तक जॉइनिंग के इंतजार में कटिहार के अभ्यर्थी दर-दर भटक रहे हैं। कभी विभाग के प्रधान सचिव के पास तो कभी जिला के चयन समिति के सभी पदाधिकारियों के पास अपनी अर्जी लेकर बार-बार जाते हैं। यहां तक कि जिले के सांसद विधायक और भी कई लोकल लीडर तक भी अपनी अर्जी लेकर जाते रहे हैं ताकि किसी भी तरह उनकी जॉइनिंग हो जाए। लेकिन अब तक आश्वासन और नियम कानून का पाठ पढ़ा कर ही बहाली प्रक्रिया को टाला जा रहा है।
आपको यह भी बताते चलें कि विभाग के प्रधान सचिव स्तर से भी सभी प्रकार के मार्गदर्शन और पत्रांक संख्या- 300, दिनांक- 14 जनवरी 2019, पत्रांक संख्या- 8638, दिनांक-26 दिसंबर 2019 और पत्रांक संख्या -4429, दिनांक- 8 जुलाई 2020 द्वारा बार-बार बहाली प्रक्रिया को जल्द पूर्ण कराने को लेकर आवश्यक निर्देश देने के बावजूद भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई है।08 जून को अभ्यर्थियों द्वारा जिला पदाधिकारी से गुहार लगाने के बाद यहां तक कह दिया गया था कि वचन देते हैं 12 जून को मेधा सूची प्रकाशित कर दिया जाएगा लेकिन ना तो वचन रहा और ना ही मेधा सूची प्रकाशित हुई।
बेरोजगारी की मार झेल रहे अभ्यर्थियों का कोई सुनने वाला नहीं है। इसके लिए बिहार बेरोजगार पॉलीटेक्निक छात्र संघ के अध्यक्ष रोहित कुमार,उपाध्यक्ष जय प्रकाश आर्या एवं समस्त कटिहार आवेदकों ने गुहार लगाया है कि बेरोजगारी दूर करवा दिया जाए यथाशीघ्र अन्यथा आत्म दाह करने पर मजबूर हो जाएंगे सभी
तकनीकी सहायक और लेखापाल अभ्यर्थी,कटिहार

नियुक्ति प्रकिर्या को पूर्ण करने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग के साथ अभियर्थी लगा रहे गुहार!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here